केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते गए 65 रन से मुकाबला जीत लिया । ग्लेन फिलिप्स की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में भारत के वर्ल्ड रिकार्ड की भी बराबरी कर ली तो वहीं टिम साउथी ने शाकिब अल हसन का रिकार्ड तोड़ा।

न्यूजीलैंड ने की भारत के वर्ल्ड रिकार्ड की बराबरी

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का मामले में भारत पहले नंबर पर था, लेकिन अब कीवी टीम भी संयुक्त रूप से टीम इंडिया की बराबरी पर आ गई है। श्रीलंका के खिलाफ ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली और ये न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 आई में 10वां शतक था। अब टी20 आई में शतक लगाने के मामले में दोनों देश बराबरी पर आ गए हैं जबकि 7-7 शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर हैं।

T20I में टीमों द्वारा सर्वाधिक व्यक्तिगत शतक-

10 - न्यूजीलैंड

10 - भारत

7 - ऑस्ट्रेलिया

7 - दक्षिण अफ्रीका

टिम साउथ ने तोड़ा शाकिब अल हसन का रिकार्ड

टिम साउथी ने इस मैच में जैसे ही श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसानका को आउट किया वो टी20 आई में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए और शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया।

T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टाप 4 गेंदबाज-

126 - टिम साउथी

125 - शाकिब अल हसन

119 - राशिद खान

107 - लसिथ मलिंगा

ट्रेंट बोल्ट ने की T20I करियर की बेस्ट बालिंग

इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने घातक गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि मिचैल सैंटरन और ईश सोढ़ी को दो तो टिम साउथी व लॉकी फर्ग्यूसन को एक-एक सफलता मिली। इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बेस्ट बालिंग भी की।

Related News