pc; Navbharat Times

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने शुक्रवार को हैमिल्टन में समाप्त हुए टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक बार फिर शतक लगाया। पिछले 11 मैचों में यह उनका 7वां शतक है, जिससे यह टेस्ट क्रिकेट में उनका कुल 32वां शतक है। इस शक्तिशाली शतक के साथ, उन्होंने अब एक महत्वपूर्ण टेस्ट रिकॉर्ड हासिल कर लिया है, और सबसे कम पारियों में 32 शतक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

विलियमसन ने अपनी 172वीं टेस्ट पारी में 32वां शतक लगाया. स्टीव स्मिथ ने जहां 174 पारियों में अपना 32वां टेस्ट शतक पूरा किया था, वहीं रिकी पोंटिंग ने 176 पारियों में और सचिन तेंदुलकर ने 179 पारियों में इसे हासिल किया था। इसके अलावा, सक्रिय खिलाड़ियों में, उन्होंने अब स्टीव स्मिथ के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, दोनों 32 शतकों तक पहुँच चुके हैं।

इस मामले में भी हुए नंबर-1
हैमिल्टन टेस्ट की चौथी पारी में केन विलियमसन ने अपना 32वां शतक पूरा किया. टेस्ट मैचों की चौथी पारी में यह उनका 5वां शतक था. इस मामले में भी वह अब शीर्ष पर पहुंच गये हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के यूनिस खान के साथ साझा किया है, दोनों ने टेस्ट मैचों की चौथी पारी में कुल 5 शतक बनाए हैं। इस मामले में सुनील गावस्कर (4), रिकी पोंटिंग (4) और ग्रीम स्मिथ (4) दूसरे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड को दिलाई जीत
केन विलियमसन के दमदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 267 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 117 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। केन विलियमसन ने विल यंग के साथ मिलकर नाबाद 152 रनों की साझेदारी कर कीवी टीम की जीत पक्की कर दी. विलियमसन ने 133 रनों की पारी खेली.

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News