pc: abplive

हर गुजरते दिन के साथ आईपीएल 2024 का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। टूर्नामेंट का 34वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में लखनऊ ने चेन्नई को उसके घरेलू मैदान पर 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि, दोनों टीमों के कप्तान लखनऊ के केएल राहुल और चेन्नई के रुतुराज गायकवाड़ पर एक गलती के कारण जुर्माना लगाया गया। आइए जानें केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर लगाए गए जुर्माने के पीछे का कारण।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्लो ओवर के कारण केएल राहुल और रुतुराज पर जुर्माना लगाया था। आईपीएल की आचार संहिता के तहत दोनों का यह पहला अपराध था, जिसके परिणामस्वरूप प्रत्येक पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया। यह टूर्नामेंट का पहला मैच नहीं था जहां कप्तानों को जुर्माने का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को भी इसके लिए दंडित किया गया है।

लखनऊ की चेन्नई पर जीत

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 176/6 रन बनाए। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी रवींद्र जडेजा ने खेली, उन्होंने 40 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए. उनके अलावा चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज महत्वपूर्ण पारी नहीं खेल सका.

लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 19 ओवर में 2 विकेट रहते जीत हासिल कर ली. कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला। इसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 43 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 54 रनों का योगदान दिया।

Related News