दोस्तो टी-20 विश्वकप 2024 में कई मुकाबले रोमाचंक हुए हैं, आज सुबह वेस्टइंडिज और अफगानिस्तान के बीच आखरी लीग मैच देखने को मिला। जिसमें वेस्ट इंड़िज ने अफगानिस्तान को 104 रनों से शिकस्त दी, यह के रोमाचंक मैच था, जिसमें निकलोस पूरन ने शानदार 98 रनों पारी खेली, आइए जानते हैं मैच का पूरा हाल

Google

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 218 रनों का मजबूत स्कोर बनाया, जो टी20 विश्व कप के इस संस्करण का सर्वोच्च स्कोर है। इस स्कोर ने श्रीलंका (नीदरलैंड के खिलाफ 201/6) और ऑस्ट्रेलिया (इंग्लैंड के खिलाफ 201/7) के पिछले सर्वोच्च स्कोर को पीछे छोड़ दिया। निकोलस पूरन ने 53 गेंदों पर 98 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें चार्ल्स जॉनसन ने 27 गेंदों पर 43 रनों की तेज पारी खेली।

Google

पूरन के 98 रन मौजूदा विश्व कप के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी रहे, जिन्होंने कनाडा के खिलाफ अमेरिका के आरोन जोन्स के नाबाद 94 रनों को पीछे छोड़ दिया। उनकी पारी में छह चौके और आठ छक्के शामिल थे, जिसने पुरुषों के टी20 इतिहास में वेस्टइंडीज के किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Google

तेज शुरुआत और रिकॉर्ड तोड़ने वाला ओवर

219 रनों का पीछा करते हुए, अफगानिस्तान तीसरे ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज (3 गेंदों पर 0) के आउट होने के साथ ही लड़खड़ा गया। गुलबदीन नैब और इब्राहिम जादरान के थोड़े प्रतिरोध के बावजूद, जिन्होंने पावरप्ले के अंत तक अफगानिस्तान को 45/1 पर पहुँचाया, टीम जल्द ही ढह गई। गुडाकेश मोती ने नैब का विकेट लेकर अफगानिस्तान की हार की शुरुआत की, जिससे आधे समय में अफगानिस्तान का स्कोर 66/5 हो गया।

ओबेद मैककॉय के तीन विकेट की अगुआई में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पारी पर दबदबा बनाया और अफगानिस्तान को 16.2 ओवर में 114 रन पर ढेर कर दिया। इस जीत ने टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की पहली हार को चिह्नित किया और प्रतियोगिता में वेस्टइंडीज की स्थिति को मजबूत किया।

Related News