pc: abplive

श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने के साथ आईपीएल 2024 का समापन हो गया है। अब, भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अन्य टीमें टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रही हैं। टूर्नामेंट 2 जून को वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में शुरू होने वाला है। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने टीम इंडिया को लेक टिप्पणी की है।

वसीम अकरम ने मजाक में कहा कि भारतीय स्क्वॉड के 15 खिलाड़ी उनकी टीम के फाइनल का हिस्सा नहीं थे, जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा और हार्दिक पंड्या जैसे बड़े नाम शामिल थे। ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास टी20 वर्ल्ड कप के लिए थकान का बहाना नहीं लगा पाएंगे। रिंकू सिंह फाइनल तक खेले, लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व टीम में रखा गया है. वसीम अकरम का मानना है कि भारतीय टीम के लिहाज से ज्यादातर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तरोताजा होंगे.

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपने ग्रुप में पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड जैसी टीमों से चुनौती मिलेगी. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने वाली भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। इसके बाद 9 जून को भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। इन मुकाबलों के अलावा, भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के खिलाफ खेलेगा। भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे और हार्दिक पंड्या उपकप्तान होंगे।

Related News