सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के 57वें मैच में ऐतिहासिक जीत के साथ आईपीएल के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। लखनऊ का सामना करते हुए, उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से 166 रनों के लक्ष्य का पीछा किया और 58 गेंदों में ही जीत हासिल की।

Google

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लक्ष्य का पीछा करना किसी रोमांच से कम नहीं था। उन्होंने केवल 58 गेंदों में 167 रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास में सबसे तेज़ रन चेज़ है। तमाम कोशिशों के बावजूद लखनऊ सुपरजायंट्स असफल रही और हैदराबाद ने 10 विकेट शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया।

Google

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा इस उल्लेखनीय जीत के सूत्रधार बनकर उभरे। हेड ने 30 गेंदों में नाबाद 89 रन और शर्मा की 28 गेंदों में 75 रनों की तेज पारी ने सबको रोमांचक कर दियां,

पहले बल्लेबाजी करते हुए, लखनऊ सुपरजायंट्स 165 रनों का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रही। निकोलस पूरन के नाबाद 48 और आयुष बडोनी के 55 ने उनकी पारी ने सम्मान जनक स्कोर हासिल किया, जो कि हैदराबाद के निरंतर आक्रमण के सामने कम पड़ गए।

Google

सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में 107 रन बनाए, जिससे उनके आक्रामक लक्ष्य की नींव पड़ी। हेड और शर्मा की 50 रनों की साझेदारी मात्र 19 गेंदों में हुई, जो उनके तालमेल और इरादे को प्रदर्शित करती है।

हेड ने केवल 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि शर्मा ने 19 गेंदों में 50 बनाई, जो उनके विस्फोटक बल्लेबाजी प्रदर्शन को रेखांकित करता है। दोनों ने अपनी गतिशील बल्लेबाजी साझेदारी की पुष्टि करते हुए मात्र 34 गेंदों में शतकीय साझेदारी पूरी की।

Related News