क्रिकेट आइकन रॉस टेलर ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला टेस्ट व्हाइट में उनकी आखिरी होगी और वह फरवरी और मार्च में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद अपने करियर पर स्टंप्स बुलाएंगे। 37 वर्षीय, 2006 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम में एक मुख्य आधार रहा है, जिसमें रिकॉर्ड और उपलब्धियों का ढेर है, विशेष रूप से एक न्यू जोसेन्डर द्वारा सबसे अधिक रन और सबसे अधिक प्रदर्शन ।

उन्होंने कहा, "यह एक अद्भुत यात्रा रही है और जब तक मेरे पास है, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं। कुछ महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलना और रास्ते में इतनी सारी यादें और दोस्ती बनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए और समय मेरे लिए सही लगता है।" न्यूजीलैंड के महान रॉस टेलर "होम समर" के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए रॉस टेलर अपने पदार्पण के बाद से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम में एक मुख्य आधार रहे हैं 2006 में, रिकॉर्ड और उपलब्धियों का ढेर, विशेष रूप से एक न्यू जोसेन्डर द्वारा सबसे अधिक रन और सबसे अधिक प्रदर्शन ।

क्रिकेट आइकन रॉस टेलर ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो रहे हैं। टेलर ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला टेस्ट व्हाइट में उनकी आखिरी होगी और वह फरवरी और मार्च में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद अपने करियर पर स्टंप्स बुलाएंगे। 37 वर्षीय, 2006 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम में एक मुख्य आधार रहा है, जिसमें रिकॉर्ड और उपलब्धियों का ढेर है, विशेष रूप से एक न्यू जोसेन्डर द्वारा सबसे अधिक रन और सबसे अधिक प्रदर्शन।

यह एक अद्भुत यात्रा रही है और जब तक मेरे पास है, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं।" "खेल के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलना और रास्ते में इतनी सारी यादें और दोस्ती बनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

ककोच गैरी स्टीड ने कहा कि टेलर निस्संदेह न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में बाहर होंगे। "रॉस हमेशा टीम के बेहद सम्मानित सदस्य रहे हैं और हम अविश्वसनीय करियर में ब्लैक कैप्स में उनके योगदान के लिए आभारी हैं। "एक बल्लेबाज के रूप में उनका कौशल और स्वभाव विश्व स्तरीय रहा है और इतने लंबे समय तक इतने उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता उनकी लंबी उम्र और व्यावसायिकता की मात्रा को बयां करती है।

साउथेम्प्टन में अपना पहला आईसीसी विश्व खिताब जीतने में मदद करने के लिए उसे जीतते हुए देखना एक ऐसा क्षण है जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता और मुझे यकीन है कि यह कई प्रशंसकों के लिए समान है। कोहनी की चोट से उबरने के दौरान बांग्लादेश श्रृंखला के लिए अनुपलब्ध न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि टेलर ने पिछले कुछ वर्षों में न्यूजीलैंड टीम को अपना सब कुछ दिया है।

विलियमसन ने कहा, "वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, इतने लंबे समय तक बल्ले से हमारा सर्वश्रेष्ठ और व्यक्तिगत रूप से उसके साथ सभी प्रारूपों में इतनी सारी साझेदारियों में शामिल होना खुशी की बात है।

उपलब्धियों में एक न्यू जोसेन्डर द्वारा सबसे अधिक टेस्ट रन , न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक एकदिवसीय रन अधिक एकदिवसीय 100 रन , सभी प्रारूपों में सबसे अधिक 100 , किसी भी देश से 100 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन करने वाले पहले खिलाड़ी शामिल हैं। तीनों प्रारूपों में से प्रत्येक में, और एक मेहमान खिलाड़ी द्वारा ऑस्ट्रेलिया में उच्चतम टेस्ट स्कोर ।

Related News