अपनी नई किताब MOX में, जॉन मोक्सली ने 2010 की शुरुआत में मैट कार्डोना की लोकप्रियता को भुनाने में WWE की विफलता के बारे में लिखा।

कार्डोना, जिन्हें WWE में जैक राइडर के नाम से जाना जाता है, अपनी मनोरंजक YouTube श्रृंखला की बदौलत एक प्रशंसक के पसंदीदा बन गए। उन्होंने मई 2012 में कई लाइव इवेंट मैचों में मोक्सली का सामना किया, जिसे पहले डीन एम्ब्रोज़ के नाम से जाना जाता था।

मोक्सली ने याद किया कि कैसे कार्डोना प्रशंसकों के साथ "नरक के रूप में खत्म" थे, इससे पहले कि डब्ल्यूडब्ल्यूई ने उन्हें शीर्ष स्टार बनने से रोका:

मोक्सली और कार्डोना ने कभी भी एक टेलीविज़न WWE एकल मैच में एक-दूसरे का सामना नहीं किया, लेकिन हाल ही में GCW में उनके रास्ते पार हो गए। 4 सितंबर को, मोक्सली ने GCW द आर्ट ऑफ़ वॉर गेम्स में कार्डोना को हराकर GCW वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती।

रैसलमेनिया 28 के तुरंत बाद जॉन मोक्सली को मूल रूप से मिक फोली के साथ झगड़ा करना था, लेकिन WWE की मेडिकल टीम ने फॉली को कुश्ती के लिए क्लियर करने से इनकार कर दिया। नतीजतन, मोक्सली के मुख्य रोस्टर कॉल-अप में देरी हुई और उन्होंने इसके बजाय लाइव इवेंट में मैट कार्डोना का सामना करना समाप्त कर दिया।

हालाँकि वर्तमान AEW स्टार फोली का सामना करना चाहता था, उसने कार्डोना के खिलाफ अपने अन-टेलीविज़न मैचों का आनंद लिया।

छह महीने बाद, मोक्सली ने WWE के मेन रोस्टर में सर्वाइवर सीरीज़ 2012 में रोमन रेंस और सैथ रॉलिन्स के साथ द शील्ड के सदस्य के रूप में डेब्यू किया, और बाकी इतिहास है।

Related News