दुनिया भर में क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी किसी से छिपी नहीं है, जिसका मुख्य कारण क्रिकेट में खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन है। खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों को रोमांचित करते रहते हैं। हालाँकि, क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा काम किया है लेकिन बहुत कम लोग उनके बारे में जानते हैं। आज इस लेख में हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा छक्का लगाया है।

कुछ मीडिया रिपोर्टों में, यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम पर है, लेकिन वास्तव में, अल्बर्ट ट्रॉट के नाम क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबे समय तक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

19 वीं सदी के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में अल्बर्ट ट्रॉट का नाम भी है। बता दें कि उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए क्रिकेट खेला है। अल्बर्ट का नाम इतिहास में सबसे लंबा छक्का है। अल्बर्ट ने जो छक्का मारा वह 164 मीटर था। 19 वीं सदी में, अल्बर्ट ट्रॉट के नाम पर गेंदबाज डरते थे। 1910 में, 41 साल की उम्र में, खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शाहिद अफरीदी उन खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर आते हैं जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबा छक्का लगाया है। शाहिद अफरीदी ने 158 मीटर का छक्का लगाया और इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया।

इस सूची में भारतीय भी शामिल हैं

सबसे लंबे छक्के लगाने वालों की सूची में 2 भारतीय भी शामिल हैं, जिनमें युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी शामिल हैं। एक तरफ युवराज सिंह ने 119 मीटर लंबा छक्का लगाया था, तो दूसरी तरफ एमएस धोनी ने 112 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

Related News