आज यानी शुक्रवार को आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स गुरुवार को दुबई में प्ले-ऑफ स्थान के लिए एक दूसरे से भिड़ने वाली हैं।

सीजन के दूसरे चरण में दमदार वापसी करने वाली केकेआर फिलहाल 11 मैचों में 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है और पांचवें स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस पर दबाव बनाए रखने के लिए एक और जीत हासिल करना चाहेगी। दूसरी ओर, PBKS दो पॉइंट्स से पीछे है। उनके 11 मैचों में 8 पॉइंट्स है। इसलिए इस बार टीम समझौता नहीं कर सकती क्योकिं इस से उनके अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावना लगभग समाप्त हो जाती है।

पंजाब टीम के ओपनर्स राहुल और मयंक अब तक इस सीजन में सबसे सफल रहे हैं, बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। क्रिस गेल ने भी गुरुवार को आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया। वो बायो-बबल से निकलकर टी20 विश्व कप से पहले कुछ दिन आराम करना चाहते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो ओपनर वेंकटेश ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वो अब तक धुआंधार अंदाज में 126 रन बना चुके हैं। इसलिए ये देखना बाकी है कि कप्तान मोर्गन अपने युवा बल्लेबाज नीतिश राणा को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फैसला कायम रखथे हैं या फिर नहीं।

Kolkata Knight Riders probable playing 11 (KKR PLAYING XI)
इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (wk), संदीप वारियर, , टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और लॉकी फर्ग्यूसन।

Punjab Kings probable playing 11 (PBKS PLAYING XI)
केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बराड़ और दीपक हूडा।

Related News