रज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। बता दे की, चैंपियनशिप के इतिहास में भारत को दूसरा पदक दिलाया है। 24 साल के नीरज की सफलता का जश्न देशभर में मनाया जा रहा है. गांव में भी लोगों ने जमकर डांस किया और खूब जश्न मनाया. नीरज हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं। ग्रामीणों ने नीरज के परिवार के साथ खूब डांस भी किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, नीरज की मां सरोज देवी भी डांस करती नजर आ रही हैं. बेटे की सफलता से वह बेहद खुश हैं। नीरज की मां ने कहा, "मुझे पूरी उम्मीद थी कि मेरा बेटा पदक जरूर जीतेगा। उसकी मेहनत पूरी हो गई है। नीरज के घर पर ग्रामीण जमा हो गए। उन्होंने नीरज को मिठाई खिलाई। पिता और मां नीरज के पिता सतीश कुमार ने मीडिया को बताया, ''नीरज ने चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है. मैं बहुत खुश हूं। यह एक बहुत बड़ी सफलता है क्योंकि इस समय चैंपियनशिप में देश के पास केवल एक पदक था।

बता दे की, अब हमें अगले टूर्नामेंट में बेहतर करने की उम्मीद है। नीरज ने अब इस महीने 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में जाने के लिए। भारत ने 2003 में विश्व चैंपियनशिप में अपना पहला पदक लंबी कूद में जीता था। तब से देश इसकी प्रतीक्षा कर रहा है विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दूसरा पदक, जिसे नीरज चोपड़ा ने आज पूरा किया है।

Related News