यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है। विराट कोहली की टीम इंडिया ने सुपर-12 टूर्नामेंट से पहले अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। अगला मैच 24 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच में होगा। इस टूर्नामेंट के दौरान फैंस को भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी। भारत ने हमेशा ऐसे महान खिलाड़ी पैदा किए हैं जिन्होंने दुनिया भर के बड़े देशों को धूल चटा दी है। ये खिलाड़ी अब पाकिस्तान के खिलाफ टीम की जीत की नींव रखेंगे। इस लेख में हम जिन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, वे शानदार फॉर्म में हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

केएल राहुल

भारतीय टीम के युवा ओपनर राहुल ने कई बड़े टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत साबित की है. वह काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और जब उनकी लय की बात आती है तो वह किसी भी गेंदबाज पर भारी पड़ सकते हैं। राहुल ने आईपीएल में अपनी फॉर्म बरकरार रखी है। राहुल की फॉर्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ एक अभ्यास मैच में 24 गेंदों में 51 रन बनाए थे, जिसमें तीन छक्के शामिल थे। टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2021 में राहुल की फॉर्म को बरकरार रखने की उम्मीद है।

वरुण चक्रवर्ती

चक्रवर्ती ने आईपीएल में अपनी ताकत साबित की। वरुण ने आईपीएल 2021 में अपनी स्पिन पर अच्छा डांस किया है। वह एक रहस्यमय स्पिनर के रूप में उभरे हैं, जिनका बॉल ब्रेक अभी तक किसी बल्लेबाज को नहीं मिला है। लेग स्पिनर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 17 मैचों में 18 महत्वपूर्ण विकेट लिए। इतना ही नहीं उन्होंने 6.40 की शानदार औसत से गेंदबाजी की। यह गेंदबाज पाकिस्तान के लिए काफी खतरनाक हो सकता है। वरुण के पाकिस्तान के खिलाफ गूगल का राज आपको देखने को मिलेगा।

रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के इस ऑलराउंडर का हर कोई फैन है. जडेजा ने पिछले कुछ वर्षों में टीम में एक अलग जगह बनाई है। उन्होंने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी सभी को प्रभावित किया। आईपीएल 2021 में जडेजा ने 16 मैचों में 13 विकेट लिए और सीएसके के लिए 227 उपयोगी रन बनाए। उन्होंने डेथ ओवरों में बेहद खतरनाक बल्लेबाजी कर गेंदबाजों को परेशान किया है. जडेजा स्पिन पिचों पर अच्छी गेंदबाजी करते हैं और वह अपने लेग स्पिन के जादू से महानतम बल्लेबाज को भी घुटने टेकने पर मजबूर कर सकते हैं।

Related News