लखनऊ स्थित नई फ्रेंचाइजी पर अवैध रूप से प्लेयर को अपने टीम में शामिल आरोप लगाया गया है। इस तरीके पर भारतीय क्रिकेट की शासी निकाय ने प्रतिबंध लगा दिया है। केएल राहुल और राशिद खान ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे कथित तौर पर आरपीएसजी के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने हाई सैलरी का लालच देने के प्रयास में संपर्क किया है।

इस कदम के बारे में जानने के बाद, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने बीसीसीआई से अपने खिलाड़ियों को लेकर इस बारे में शिकायत की है। दोनों खिलाड़ी अपनी टीम की रीढ़ की हड्डी के समान रहे हैं और फ्रेंचाइजी इस तरह के कदम से बौखला गई हैं। राहुल कथित तौर पर टीम प्रबंधन से नाखुश थे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया “हमें कोई पत्र नहीं मिला है, लेकिन हमें लखनऊ टीम द्वारा खिलाड़ियों को अवैध रूप से संपर्क करने के बारे में दो फ्रेंचाइजी से मौखिक शिकायत मिली है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और अगर यह सच साबित होता है तो हम उचित कार्रवाई करेंगे। हम संतुलन बिगाड़ना नहीं चाहते। जब कड़ी प्रतिस्पर्धा हो तो आप ऐसी चीजों से बच नहीं सकते। लेकिन मौजूदा टीमों के लिए यह उचित नहीं है जब वे सब कुछ संतुलित करने की कोशिश कर रहे हैं।”

दूसरी ओर, राशिद खान अपने वेतन से खुश नहीं हैं क्योंकि SRH उन्हें 12 करोड़ रुपये में बनाए रखने के लिए सोचा है। वे हाई सैलरी चाहते थे और फ्रेंचाइजी ने कप्तान विलियमसन को हाई सैलरी स्लैब में रखा है। रिटेंशन की घोषणा की समय सीमा तक 48 घंटे से भी कम समय के साथ, दोनों फ्रेंचाइजी ने अपना काम खत्म कर दिया है।


बीसीसीआई और आईपीएल की संचालन संस्था मौखिक शिकायतों की जांच कर रही है। अगर आरोप सही पाए जाते हैं, तो केएल राहुल और राशिद खान के लिए परिणाम गंभीर हो सकते हैं। यह खुद को दोहराने वाला इतिहास होगा क्योंकि रवींद्र जडेजा को राजस्थान रॉयल्स के साथ अपनी डील के दौरान अन्य फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहने के कारण एक सीजन के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Related News