एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे और अंक तालिका में नौवें स्थान पर रहे। सीएसके आईपीएल 2023 में नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी और धोनी ने पहले ही अगले साल की लीग में अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है, यह देखना दिलचस्प होगा कि चेन्नई अगले साल कैसा परफॉर्म करती है।

हालांकि, यह देखना बाकी है कि रवींद्र जडेजा सीएसके के साथ बने रहेंगे या आईपीएल 2023 में किसी अन्य टीम के लिए खेलेंगे।

जडेजा, जो आईपीएल 2022 में टीम के कप्तान थे। उन्हें सीजन की शुरुआत में सीएसके की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन चेन्नई के लिए कुछ भी नहीं दे सके क्योंकि टीम उनके नेतृत्व में पहले आठ में से छह मैच हार गई थी। ऑलराउंडर ने तब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस्तीफा दे दिया, धोनी ने नेतृत्व बैटन वापस ले लिया।

हालांकि, जडेजा जल्द ही चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जबकि कई लोगों का मानना ​​है कि यह कारण नहीं हो सकता है। कई लोगों ने तर्क दिया कि जडेजा को सीएसके ने बाहर किया। जडेजा ने भी इंस्टाग्राम पर सीएसके को अनफॉलो कर दिया जिसने अफवाहों को हवा दी।

इस बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने माना कि सीएसके को आईपीएल 2023 सीज़न के लिए जडेजा के संबंध में अपनी सबसे कठिन कॉल लेनी होगी।

चोपड़ा ने सीएसके सेटअप में जडेजा के महत्व पर जोर दिया और कहा, “रवींद्र जडेजा पर गंभीर सवालिया निशान हैं। वह पिछले कुछ मैचों से उपलब्ध नहीं थे और इससे पहले उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी। उन्हें 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था लेकिन ऐसा लगता है कि वह अगले साल कप्तान नहीं होंगे।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- “एमएस धोनी ने स्पष्ट रूप से कहा था कि नेतृत्व उन्हें प्रभावित कर रहा था। शिविर से खबर है कि सब कुछ ठीक है। लेकिन क्या वाकई ऐसा है, हम अगले सीजन में पता लगाएंगे। अगर सीएसके उन्हें रिलीज करता है, तो वे ₹16 करोड़ रिलीज कर पाएंगे, लेकिन उन्हें उनके जैसा दूसरा खिलाड़ी नहीं मिलेगा।"

विशेष रूप से, जडेजा ने आईपीएल 2022 सीज़न के दौरान 10 मैचों में 19.33 की औसत से 116 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में केवल पांच विकेट लिए।

Related News