नई दिल्ली: मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप (एमईएमजी) 16 सितंबर से भारत में होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे-दूसरे संस्करण में तीसरे फ्रेंचाइजी मालिक बन गए हैं।

अदानी ग्रुप और जीएमआर ग्रुप ने लीग के दूसरे सीज़न के लिए पहले ही एक टीम का अधिग्रहण कर लिया है, जिससे यह चार-टीम फ्रैंचाइज़ी का मामला बन गया है। एलएलसी के लिए सबसे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन, फिर लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर होंगे। प्लेऑफ़ और फ़ाइनल स्थानों का चयन अभी तक नहीं किया गया है।


हाल ही में सेवानिवृत्त हुए इयोन मोर्गन, क्रिस गेल, जोंटी रोड्स जैसे प्रमुख नामों के साथ, भारत से लेकर जिम्बाब्वे तक 11 देशों का प्रतिनिधित्व होगा जो एकदिवसीय क्रिकेट खेलते हैं। यूसुफ पठान, वीरेंद्र सहवाग, एम. कैफ, आरपी सिंह और अन्य खिलाड़ी भारतीय हैं। एलएलसी कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होगा और लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में आगे बढ़ेगा। फाइनल और प्ले-ऑफ के देहरादून में होने की उम्मीद है।

एमईएमजी के अध्यक्ष रंजन पई ने कहा, "हम लीजेंड्स क्रिकेट लीग के साथ अपने सहयोग को लेकर उत्साहित हैं। एक खेल के साथ यह साझेदारी जिसे हर भारतीय पसंद करता है, हमें अपने देशवासियों तक पहुंचने और विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करके उनके जीवन पर अच्छा प्रभाव डालने की अनुमति देगा। और शिक्षा सेवाएं, साथ ही स्वास्थ्य बीमा के माध्यम से अस्पताल के बिलों से वित्तीय सुरक्षा।" एलएलसी के अध्यक्ष विवेक खुशलानी ने कहा, "मणिपाल समूह का तीसरी फ्रेंचाइजी के रूप में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। क्रिकेट के महान खिलाड़ियों के साथ जुड़ने से ब्रांड को और भी अधिक लाभ होगा।"

इस सीज़न में, लीग लगभग 15 मिलियन अमरीकी डालर खर्च करेगी और व्यापार मॉडल को इस तरह से बदलना चाह रही है कि यह इस सीज़न में भी सभी टीमों को तोड़ दे।

Related News