जयपुर।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज से पहले दोहरा शतक लगाकर टेस्ट टीम में दोबारा वापसी की है।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में 127 गेंद में 230 रनों की मैराथन पारी खेली है। साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हेड ने यह कारनामा क्वींसलैंड के खिलाफ एडिलेड में करके दिखाया है। इस मैच में हेड चौथे ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और 45वें ओवर की पहली गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा कर रिकॉर्ड बनाया है।

उन्होंने 200 रन बनाने के लिए सिर्फ 114 गेंद खेली है। इससे पहले उन्होंने अपना शतक छक्का मारकर पूरा किया है। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 65 गेंद ही खेली है। इस पारी के साथ वो वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ अपने लिस्ट-1 करियर का 9वां शतक लगाया है। हेड की इस कप्तानी के दम पर साउथ ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में 48 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 391 रन का स्कोर खड़ा किया है।

हेड 127 गेंद में 230 रन बनाकर आउट हुए है। अपनी इस पारी में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 28 चौके और 8 छक्के लगाए।इसमें 160 रन तो उन्होंने चौके-छक्कों से ही पूरे किए है। यह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। 2018 में क्वींसलैंड के खिलाफ डी’आर्सी शॉर्ट ने 257 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज हेड ने 6 साल पहले सिडनी में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वनडे मैच में 202 रन बनाए थे। हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में तीन और बल्लेबाज दोहरा डार्सी शॉर्ट, बेन डंक और फिलिप ह्यूज शतक लगा चुके हैं।

Related News