क्रिकेट के टी20 विश्व कप का धमाल ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो चुका हैICC T20 विश्व कप 2022 हर संस्करण की तरह, इस साल के मेगा इवेंट में भी कुछ खिलाड़ी अपनी बढ़ती उम्र के कारण अपना अंतिम टूर्नामेंट खेल रहे हैं। मैच के दौरान मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए रन बनाना, विकेट लेना क्षेत्ररक्षण महत्वपूर्ण हो जाता है। इसलिए, चयनकर्ता एक संतुलित टीम बनाते हैं। कुछ टीमें कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के साथ नए चेहरों को मौका देती हैं। एक तरफ जहां क्वालिफाइंग मुकाबले में टीमें अपने खेल का प्रदर्शन कर रही हैं। युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से सभी को चौका दे रहे हैं। खेल जगत में एक चर्चा यह भी हो रही है कि टी20 विश्व कप की सबसे यंगेस्ट टीम कौन सी है।

अफगानिस्तान टूर्नामेंट में सबसे युवा टीम
टी20 विश्व कप 2022 में भाग लेने वाली 16 टीमों में अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम सबसे कम उम्र की टीम है। कप्तान मोहम्मद नबी टूर्नामेंट के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी (37 साल) हैं। मोहम्मद सलीम और रहमानुल्ला गुरबाज के साथ उनकी औसत आयु 23 साल है।

केवल मोहम्मद नबी की उम्र है 30 साल से ज्यादा
नबी पूरी टीम में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी उम्र 30 साल से अधिक है। अफगान के युवा खिलाड़ियों के पास मुश्किल वक्त में खेलने का अनुभव नहीं है, लेकिन विश्व कप में उलट फेर करने का मद्दा रखते हैं। राशिद जैसे खिलाड़ी जादुई गेंदबाजी से प्रतिद्वंद्वी टीम को हार का मुंह दिखा सकते हैं।

Related News