टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को रविवार को दूसरे वनडे में भी हरा दिया। अक्षर पटेल मैच के नायक थे क्योंकि उन्होंने 2 विकेट से जीत हासिल करने के लिए लॉन्ग-ऑफ की ओर एक बड़ा छक्का लगाया, और इस तरह भारत को 2-0 की अजेय बढ़त लेने में मदद की।

चेज़ पर हावी होने का श्रेय वेस्ट इंडीज को जाना चाहिए, हालाँकि, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की साझेदारी ने भारत को प्रतियोगिता में वापस जाने की अनुमति दी। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी योगदान दिया क्योंकि मैच अंतिम ओवर में पहुंच गया, जिसमें मेन इन ब्लू को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे।

अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज बीच में थे, युजवेंद्र चहल डगआउट में इंतजार कर रहे थे। BCCI द्वारा हाल ही में साझा किए गए एक वीडियो में, सिराज ने नेल-बाइटिंग फिनिश के बारे में खुलासा किया और बताया की कैसे अक्षर की हिटिंग ने उन्हें भी प्रेरित किया।

संयोग से, अंतिम ओवर के दौरान, अक्षर स्ट्राइक पर था, और दूसरी गेंद पर, उन्होने गेंद को डीप मिड-विकेट की ओर खेला, और ऑलराउंडर को दो रन चाहिए थे, क्योंकि सिराज स्ट्राइक पर आते और एक गेंदबाज होने के नाते इस अवसर को देखते हुए दबाव में होंगे।


सिराज ने कहा- "अक्षर को देख के लग रहा था जैसा वो बात कर रहा था, जैसे वो पंप्ड था, अलग ही फील हो रहा था। मुझे भी फील हो रहा था कि मैं भी मार दूंगा छक्का। लेकिन समझदारी मेरे सिंगल लेने में ही थी। "


निस्संदेह, वह ऐसा करने में सही था, क्योंकि अक्षर ने पार्क के बाहर एक लो-फुल टॉस डिलीवरी की, जिससे भारत मैच जीत गया।

Related News