पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को खेले गए एशिया कप 2022 के मैच में दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। हालात इस हद तक चले गए कि अंपायरों और अन्य खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा। बता दे की, 130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर पूरा बवाल हो गया. इस ओवर की चौथी गेंद पर आसिफ अली ने छक्का लगाया. जिसके बाद अगली गेंद पर फरीद अहमद ने आसिफ अली को करीम जानत के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। मगर आसिफ के पवेलियन लौटने से पहले ही उनके और फरीद के बीच बहस छिड़ गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पाकिस्तान के आसिफ अफगान खिलाड़ी फरीद पर हाथ उठाते नजर आए। जब फरीद अहमद ने भी आसिफ अली का सीना झटकना शुरू कर दिया तो अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी आगे आ गए और बीच-बचाव करते हुए अंपायर को भी बीच में आकर लड़ाई रोकनी पड़ी.

बता दे की, अफगानिस्तान के क्रिकेटर आफताब आलम ने इस संबंध में आईसीसी को पत्र लिखकर पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगाने की मांग की है। आफताब आलम के मुताबिक आसिफ अली ने वही काम किया है, जो विरोधी खिलाड़ी को बल्ला उठाकर जान से मारने की धमकी देता है, इसलिए उस पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए। पाकिस्तानी प्रशंसकों ने एक तर्क के बाद #शारजाह में अफगान प्रशंसकों पर हमला किया, और जवाब में अफगान प्रशंसकों ने पाकिस्तानी प्रशंसकों को बेरहमी से पीटा। ????pic.twitter.com/XFuzNkIXQS

जीत के बाद पाकिस्तानी टीम के फैंस स्टेडियम में लगी कुर्सियों को उखाड़ कर अफगानों को चिढ़ा रहे थे. जिसके बाद अफगान भी भड़क गए और पाकिस्तानियों की जमकर पिटाई कर दी। अफगानिस्तान के प्रशंसकों ने पाकिस्तानी प्रशंसकों को बेरहमी से पीटा।"

Related News