इंडिया महाराजा ने व‌र्ल्ड जाइंट्स को लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्रदर्शनी मैच में छह विकेट करारी शिकस्त दी । कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में हुए इस मैच में व‌र्ल्ड जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज आलराउंडर जैक कैलिस की अगुआई में निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 170 रन बनाए। इस लक्ष्य को फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह की कप्तानी वाले इंडिया महाराजा ने आसानी से हासिल कर लिया। इंडिया महाराजा ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर 175 रन बनाए।

यूसुफ पठान व तन्मय ने लगाए अर्धशतक

इरफान पठान (नाबाद 20) ने दो छक्के जड़कर अपनी टीम इंडिया महाराजा को जीत दिलाई। इंडिया महाराजा की ओर से तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने चार ओवर में महज 26 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिसमें एक मेडन ओवर भी शामिल रहा। वहीं टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 18 रन पर आउट हो गए जबकि वीरेंद्र सहवाग ने सिर्फ 4 रन ही बनाए। मो. कैफ ने 11 रन की पारी खेली तो वहीं तन्मय श्रीवास्तव ने 39 गेंदों पर एक छक्का व 8 चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को तेज करने में मदद की। इसके बाद यूसुफ पठान का जलवा देखने को मिला और उन्होंने 35 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेलते हुए अपने भाई इरफान पठान के साथ मिलकर इंडिया महाराजा को जीत दिला दी। इरफान फठान ने भी 9 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से नाबाद 20 रन बनाए।

केविन ओ ब्रायन का अर्धशतक

व‌र्ल्ड जाइंट्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की थी और इस टीम की तरफ से आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी दिनेश रामदीन ने भी 42 रन जोड़े आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में इस प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया था इसलिए इंडिया महाराजा के सभी खिलाड़ियों ने 75 नंबर की जर्सी पहन रखी थी। ग्राउंड पर दोनों अंपायर महिलाएं थीं। टूर्नामेंट का मुख्य मुकाबला शनिवार से शुरू होगा। ईडन में ही इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जाइंट्स में भिड़ंत होगी।

Related News