पहले टी-20 में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के लिए 6 दिसंबर से शुरू हो रही चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद टेस्ट सीरीज शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही टी-20 सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है और दूसरा टी-20 मैच 23 नवम्बर को खेला जाएगा।

अगर पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो उम्मीद के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों की तिकड़ी मिशेल स्टार्क, पैट कमिन्स और जोश हेज़लवुड की कई महीनों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान खवाजा को भी चोट की स्थिति स्पष्ट नहीं होने के बावजूद टीम में रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे विक्टोरिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया है वहीं इसी टीम के अन्य खिलाड़ी क्रिस ट्रेमेन को भी पहली बार नेशनल टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होह्न्स का कहना है कि हर टेस्ट मैच से मैच 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की जायेगी।

भारत के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम -
पैट कमिन्स, आरोन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हैज़लवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान खवाजा, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, टिम पेन (कप्तान), पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क और क्रिस ट्रेमेन।

Related News