ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम स्पिन फ्रेंडली पिचों पर खेलने के लिए कई बार भारतीय स्पिन गेंदबाजों की मदद लेती रही है। फिलहाल पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ लंबे समय से जुड़े हुए है। वहीं हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेलने से पहले केरल के चाइनामैन गेंदबाज केके जियास और एक अन्य भारतीय स्पिनर प्रदीप साहू को मदद के लिए बुलाया था।

अब जल्दी ही शुरू हो रहे भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार फिर प्रदीप साहू में मदद मांगी है। लेग स्पिनर साहू को अगले साल मई-जून में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप तक टीम के साथ रहने का ऑफर दिया गया है।

साहू ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड चाहता है कि मैं उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम को स्पिन गेंदबाजी खेलना और कलाई को पढ़ने में मदद करूँ। हालाँकि मैंने अभी तक उनको हाँ नहीं कहा है। लेकिन अगर मेरा शेडयुल बिजी नहीं रहा तो मुझे उनकी मदद कर के ख़ुशी होगी।

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले साहू हरियाणा के लिए लिए 13 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके है। इसके बाद साहू मुंबई की तरफ रुख कर चुके है और मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में पहला मैच खेलने का इंतज़ार कर रहे है। साहू आईपीएल में पंजाब के लिए 2016 में 5 मैच खेल चुके है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा टी-20 सीरीज से 21 नवम्बर से शुरू होगा जिसके बाद 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 18 जनवरी तक चलने वाले इस दौरे के बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैण्ड जायेगी जहां उसे 5 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने है।

Related News