2022 लंका प्रीमियर लीग का पहला मैच दोपहर 3 बजे होने वाला है। बता दे की,स्थानीय समय 6 दिसंबर को हंबनटोटा में मौजूदा चैंपियन जाफना किंग्स और गाले ग्लेडियेटर्स के बीच। कैंडी फाल्कन्स, दांबुला जायंट्स और कोलंबो स्टार्स अन्य प्रतिभागी टीमें हैं। प्रतियोगिता के पहले दौर में 20 गेम शामिल होंगे, जो हंबनटोटा में शुरू होगा और फिर श्रीलंका की राजधानी कैंडी और कोलंबो की यात्रा करेगा।

बता दे की, जहां क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर 21 दिसंबर को होंगे, वहीं लीग फाइनल 23 दिसंबर को RPICS, कोलंबो में खेला जाएगा। नॉकआउट चरण में टीमों और खिलाड़ियों को ब्रेक नहीं मिलता क्योंकि क्वालिफायर 2 22 दिसंबर को खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे की,अंक तालिका में शीर्ष दो टीमें फाइनल राउंड गेम्स के दौरान क्वालीफायर 1 में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें "एलिमिनेटर" में प्रतिस्पर्धा करेंगी। "क्वालीफायर 1" का हारने वाला "क्वालिफायर 2" में "एलिमिनेटर" के विजेता की भूमिका निभाता है, जिसमें विजेता चैंपियनशिप राउंड में आगे बढ़ता है।

बता दे की, 2022 लंका प्रीमियर लीग को बनाने वाले 24 खेलों में सर्वश्रेष्ठ घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल होंगे। एविन लुईस, कार्लोस ब्रैथवेट, जेनमैन मालन, ड्वेन प्रिटोरियस, डी'आर्सी शॉर्ट और शोएब मलिक सहित कई शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रतियोगिता के 2019 संस्करण में हिस्सा लेंगे।

दिसंबर में लंका प्रीमियर लीग के साथ कुछ रोमांचक टी 20 क्रिकेट देने की उम्मीद करते हैं।" लंका प्रीमियर लीग की उपमहाद्वीप वृद्धि और लोकप्रियता को एविन लुईस, कार्लोस ब्रैथवेट और जेनमैन मालन जैसे कुलीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के अलावा अन्य लोगों द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है। बता दे की,श्रीलंकाई क्रिकेट ने लगातार उच्चतम क्षमता के कई खिलाड़ी तैयार किए हैं। पिछले दो सीज़न की तरह, मुझे कोई संदेह नहीं है कि तीसरा सीज़न सफल होगा "एलपीएल के आधिकारिक प्रमोटर और आईपीजी के संस्थापक और सीईओ, श्री अनिल मोहन ने कहा।

Related News