World Test Championship: भारत के विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव ने टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की स्थिति हमेशा चुनौतीपूर्ण होती है और पंत को हर गेंद को हिट करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं और विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाना पसंद करते हैं, लेकिन इंग्लैंड में उन्हें अपने स्वाभाविक रवैये पर लगाम लगाने की जरूरत है, भगवान कहते हैं। पंतला को अंग्रेजी परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है और वह 2018 के दौरे पर खेले। उन्होंने श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में ओवल में शतक भी बनाया। इस तरह, वह प्रदर्शन उन्हें आगामी दौरे पर काफी आत्मविश्वास देगा।


मिड-डे से बात करते हुए कपिल देव ने कहा, "पंत टीम में शामिल होने के बाद से एक बहुत परिपक्व क्रिकेटर की तरह लग रहे हैं। उनके पास अभी भी अपने शॉट्स खेलने के लिए बहुत समय है और सबसे अधिक संभावना है कि उनकी स्ट्रोक रेंज अच्छी है। लेकिन इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण होगा। उसे पिच पर अधिक समय बिताना चाहिए।" और हर गेंद को हिट करने के लिए नहीं। हम रोहित शर्मा के बारे में भी यही बात कह रहे थे, जिन्होंने बहुत सारे शॉट खेले, लेकिन वह कई बार बाहर आकर आउट हो जाते थे।

यही हाल ऋषभ पंत का है। वह एक रोमांचक खिलाड़ी है और बहुत मूल्यवान भी है। "उसके शॉट्स की सीमा सामने आने से पहले समय निकालें। इंग्लैंड अलग है।"

इस बीच, पंत पिछले छह महीनों में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट में 274 रन और ऐतिहासिक गाबा टेस्ट में नाबाद 89 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने घर में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट में 270 रन बनाए। पंत में विपक्ष से एक मैच को खींचने का कौशल है और न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में साउथेम्प्टन में एज बाउल में टीम इंडिया के लिए एक तुरुप का इक्का होगा।

Related News