इंटरनेट डेस्क. अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड खेला जाना है। इसमें भारतीय टीम का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। टीम इंडिया के इस मैच में सिर्फ 1 महीने का वक्त शेष रहा है और ऐसे में जहां उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया ने अपनी कमियों को दूर कर लिया होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैच दर मैच भारतीय टीम की कुछ कमियां नजर आ रही है और इसमें से एक कमी है अंतिम ओवरों की गेंदबाजी।

* भारतीय टीम एशिया कप की नाकामी के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी डेथ ओवरों की बॉलिंग से परेशान नजर आई। एक बार फिर भारतीय टीम के तेज अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फ्लॉप होते दिखे।

* एशिया कप के सुपर 4 राउंड में श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ 19वें और मैं चुगने वाले भुवनेश्वर कुमार इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में होने वाले T20 मैच में भी फेल हो गए। सिर्फ 19 ओवर में ही नहीं बल्कि 17 ओवर में भी उनकी गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए अच्छी साबित नहीं हो पाई।

* इस मैच में टीम इंडिया 208 रन डिफरेंट कर रही थी और भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच के 17वे ओवर मे 15 रन तथा 19 वे ओवर में 16 रन दिए इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी भुनेश्वर कुमार ने 19 ओवर में 19 जबकि श्रीलंका के खिलाफ भी इसी ओवर में 14 रन दिए थे और टीम इंडिया यह तीनों ही मैच हार गई थी।

* इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में कुल 52 रन दिए थे और एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे इस साल यह उनके लिए चौथा मौका था जब भुवनेश्वर कुमार ने एक मैच में 40 से भी ज्यादा रन दिए थे।

* भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा 1 साल में बुरा हाल सिर्फ हर्षल पटेल का हुआ है। क्योंकि चोट के बाद वापसी करते हुए पहला मैच जब हर्षल पटेल खेल रहे थे तो इस मैच में उन्होंने 49 रन दिए थे। और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था।

Related News