जयपुर।शतरंज के भारतीय ग्रैंडमास्टर पी इनियान ने अजेय रहते हुए 9 बाजियां में से 6 जीत कर इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।इस टूर्नामेंट में दो ड्रॉ रही और एक में उन्हें बाई मिली है।भारतीय ग्रैंडमास्टर पी इनियान यूक्रेन के जीएम आंद्रेई सुमेत और चिली के रोड्रिगो वेस्क्वेज बराबर सात अंक रहे लेकिन बेहतर टाईब्रेकर स्कोर के चलते भारतीय खिलाड़ी विजेता बनने में सफल रहा है।


भारतीय ग्रैंडमास्टर पी इनियान ने अजेय रहते हुए ला नुसिया ओपन शतरंज टूर्नामेंट का खिताब जीत कर भारत का ना रोशन किया है।इसके ग्रैंडमास्टर इनियान ने 2529 ईएलओ रेटिंग अंक भी हासिल किए।
उनके यूक्रेन के जीएम आंद्रेई सुमेत और चिली के रोड्रिगो वेस्क्वेज बराबर 7 अंक रहे लेकिन बेहतर टाईब्रेकर स्कोर के चलते भारतीय खिलाड़ी विजेता बनने में सफल रहा है।भारतीय ग्रैंडमास्टर इनियान ने 9 बाजियां में से 6 जीतते हुए, दो बार ड्रॉ और एक बार बाई अंक के हासिल किए।


दूसरी तरफ अर्मेनिया में ग्रैंडमास्टर एसएल नारायणन चेसमूड ओपन शतरंज टूर्नामेंट की अपनी अंतिम बाजी रूस के जीएम एलेक्सी गोगानोव से ड्रॉ खेलकर दूसरे स्थान प्राप्त किया है।वहीं अलेक्सी 7.5 अंकों के साथ टूर्नामेंट में विजेता बने है।
भारत के एसएल नारायणन 7 अंक प्राप्त कर टूर्नामेंट में उपविजेता बने है।

इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लिए एसएल नारायनन को अंतिम बाजी में अलेक्सी को हराना था लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके।23 वर्षीय नारायनन छह बाजियां जीती, दो ड्रॉ खेली और एक में शिकस्त मिली है।इस टूर्नामेंट में युवा भारतीय जीएम प्रागनानदा छठे, अभिमन्यु पुराणिक आठवें और कार्तिक वेंकटरमण दसवें स्थान पर रहे है।

Related News