इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सत्र में फरवरी में मेगा नीलामी होगी और अब 10 फ्रेंचाइजी के पास चुनने के लिए बहुत सारे खिलाड़ी हैं। जहां दो नई टीमें पहले से ही अपने लिए कुछ खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश कर रही हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) श्रेयस अय्यर उच्च मांग वाले खिलाड़ी हैं।

अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2021 सीजन में ऋषभ पंत को कप्तान नियुक्त किया था। नंबर 4 बल्लेबाज ने आईपीएल 2020 सीज़न में दिल्ली स्थित फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी की थी और उनके पास नेतृत्व का अनुभव है।

रिटेंशन की तारीख से पहले, अय्यर ने खुद कहा कि वह रिलीज होना चाहता है क्योंकि वह एक कप्तान बनना चाहता है और दिल्ली की टीम ने उसकी इच्छा को स्वीकार कर लिया क्योंकि उन्होंने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्टजे को बरकरार रखा।

हालांकि, अब यह पता चला है कि टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) श्रेयस अय्यर को कप्तानी विकल्प के रूप में लेने में रुचि दिखा रही है।

अय्यर को साइन करना दो बार के आईपीएल चैंपियन के लिए अच्छा काम करेगा, क्योंकि उनकी कप्तानी में डीसी रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) से हारने से पहले आईपीएल 2020 सीज़न में फाइनल में पहुंचे थे।

अय्यर ने चौथे प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में भी टूर्नामेंट का समापन किया, जहां उन्होंने 34.60 की बल्लेबाजी औसत से 519 रन बनाए। केकेआर की बात करें तो उन्होंने दो खिताब जीते - दोनों आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 सीज़न में गौतम गंभीर के नेतृत्व में उन्होंने जीते। केकेआर ने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपना पहला खिताब जीता। बाद में, उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) को हराकर अपना दूसरा खिताब जीता।

वे कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में अपना तीसरा खिताब जीतने की राह पर थे, लेकिन आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए।

Related News