रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत टी20 विश्व कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेगी। एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद टीम इंडिया पर अब अत्यधिक दबाव होगा। एशिया कप अभियान से काफी कुछ सीखने को मिला है। उम्मीद है कि टीम उन सब चीजों से सबक लेगी। यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत ने अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 को मैदान में नहीं उतारा क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण गायब थे।

भारत के लिए बुरी खबर यह है कि बुमराह की फिटनेस को लेकर अभी भी चिंता बनी हुई है। वह और हर्षल वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र के अनुसार, बुमराह अभी भी फिट नहीं है और चयनकर्ताओं से 16 सितंबर (शुक्रवार) को टी 20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम चुनने की उम्मीद है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "बुमराह को अभी तक फिट घोषित नहीं किया गया है। वह चयन से पहले इस सप्ताह एनसीए में शामिल होने जा रहे हैं। विश्व कप अभी एक महीने से अधिक दूर है। इसलिए, उनका चयन इस पर विचार करके होगा।"

बुमराह की अनुपस्थिति एशिया कप 2022 के दौरान महसूस की गई थी जब भारत सुपर स्टेज बनाम पाकिस्तान और श्रीलंका में बैक-टू-बैक गेम में लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहा। पूरे विश्व कप में भारत के तेज आक्रमण में कमी आई क्योंकि भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान के रूप में एशिया कप के लिए सिर्फ 3 तेज गेंदबाजों को यूएई ले जाने का प्रयोग विफल रहा। भुवनेश्वर ने आखिरी मैच बनाम अफगानिस्तान तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, जहां उन्होंने पांच विकेट लिए। एक और बड़ी विफलता अवेश खान की थी, जिन्होंने बहुतायत में रन दिए और शीर्ष विकेट लेने वालों में से नहीं थे। अर्शदीप, हालांकि, दो मौकों पर आखिरी ओवर में विकेट लेने में कामयाब रहे।

Related News