स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट इतिहास में कई दिग्गज क्रिकेटर आए, जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से पूरी दुनिया में नाम कमाया, साथी क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में अपना नाम अंकित करवाया। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अधिकतर क्रिकेटर्स क्रिकेट कोच बन जाते हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसे तीन दिग्गज क्रिकेटरों से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अलग ही फील्ड का चुनाव किया।आइए जानते हैं कौन से ही तीन क्रिकेटर।

1.एंड्रयू फ्लिंटॉफ, इंग्लैंड
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के जाने-माने ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद बॉक्सिंग ज्वाइन कर ली थी, लेकिन कुछ समय बाद अपने निजी कारणों से उन्होंने बॉक्सिंग को भी अलविदा कह दिया। वर्तमान में वो अपना फैशन ब्रांड Jacamo चलाते हैं।

2.ब्रेट ली, ऑस्ट्रेलिया
क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली टीवी होस्ट, सिंगर, एक्टर बन गए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दे की ब्रेट ली बॉलीवुड फिल्म ‘अनइंडियन’ में अभिनय करते नजर आ चुके हैं, उन्होंने सिंगर आशा भोंसले के एक साथ एक एलबम में भी काम किया है।

3.इंजमाम उल हक, पाकिस्तान
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए साल 2017 में पाकिस्तान के लाहौर में ‘लेजेंड ऑफ इंजमाम उल हक’ के नाम से एक कपड़ों का एक स्टोर खोला था। वर्तमान में वो इसी स्टोर से जुड़े हुए हैं।

Related News