ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 भारतीयों के लिए आशा के मुताबिक नहीं रहा। इसके अलावा देश इस टूर्नामेंट का होस्ट भी था। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले 2022 संस्करण में टीम निश्चित रूप से वापसी करना चाहेगी।

नए एडिशन की तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है और सात शहर ऑस्ट्रेलिया में ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 की मेजबानी करेंगे, जिसकी अब पुष्टि हो गई है।

अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कुल 45 मैच खेले जाएंगे।

ICC के अनुसार, T20 विश्व कप 2022 का फाइनल 13 नवंबर, 2022 को MCG में योजित किया जाएगा। सेमीफाइनल की बात करें तो ये 9 और 10 दिसम्बर को क्रमश सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) और एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में आठ टीमें - चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के साथ अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका - सुपर 12 चरण का हिस्सा होंगी।

नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज राउंड 1 में खेलेंगे और शेष चार स्पॉट दो वैश्विक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में चल रहे क्वालिफिकेशन पाथवे के माध्यम से भरे जाएंगे। एक फरवरी में ओमान में और दूसरा जिम्बाब्वे में जून/जुलाई में होगा।

इवेंट्स के प्रमुख क्रिस टेटली ने ICC की एक विज्ञप्ति में कहा "हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इवेंट्स को फिर से देखने के लिए उत्सुक हैं और आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं। 2020 में आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप की सफलता और दो साल के स्थगन के बाद , हमारी निगाहें अब LOC के सहयोग से 2022 के आयोजन की योजना बनाने पर दृढ़ हैं।"

Related News