विराट कोहली हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में और नवंबर 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने में असफल रहे। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने स्टार बल्लेबाज को मजबूत वापसी के लिए समर्थन दिया, उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अपना आत्मविश्वास वापस पाने के लिए एक बड़े स्कोर की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि कोहली ने अतीत में अपने प्रदर्शन के लिए जो उच्च मानक तय किए हैं, इस कारण से लोगों को लगता है कि वो असफल ही है।

खलीज टाइम्स ने दुबई में पत्रकारों से बातचीत में अजहरुद्दीन के हवाले से कहा, "विराट कोहली के साथ ऐसा होता है कि अगर वह 50 रन भी बना लेता है, तो लोग कहते हैं कि वह असफल रहा है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह हर क्रिकेटर के साथ होता है। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी इस बुरे दौर से गुजरे हैं।"

अजहरुद्दीन ने कहा, "उनकी तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है। कभी-कभी आपको थोड़े से भाग्य की भी जरूरत होती है।"


कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की आगामी पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय (टी20ई) श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है और अगले जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

आईपीएल 2022 में कोहली ने 16 मैचों में 115.99 के निराशाजनक स्ट्राइक रेट से 341 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ दो अर्धशतक बनाए और प्ले-ऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहे क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को क्वालिफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स ने बाहर कर दिया था।

Related News