तीन अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। टी-20 सीरीज में 3 मैच होंगे इसके बाद वनडे सीरीज और टेस्ट मैच होंगे। टीम इंडिया में रोहित शर्मा का परफॉर्मेंस बेहद शानदार रहा है और इस सीरीज में भी रोहित शर्मा का परफॉर्मेंस जबरदस्त रहने वाला है। काफी समय से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच अनबन की खबरें आ रही है और अब सबका ध्यान रोहित शर्मा पर होगा। वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने 648 रन बनाए और टॉप स्कोरर रहे। अब रोहित शर्मा फिर से शानदार परफॉर्मेंस देने के लिए जीतोड़ कोशिश करेंगे।

आज हम आपको उन 3 रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तोड़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन तीन रिकार्ड्स के बारे में।

रोहित शर्मा ओपनर के तौर पर 300 अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं और ऐसा वे इस सीरीज में कर सकते हैं। रोहित ने ओपनर के तौर पर अभी 294 सिक्स लगाए हैं। इस रिकॉर्ड को ब्रेक करने के लिए उन्हें अब बस 6 छक्के और लगाने हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में सर्वाधिक हॉफ सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम है। दिलशान ने नौ मैचों में चार बार फिफ्टी पूरी की है। जबकि रोहित ने 2 बार हॉफ सेंचुरी लगाई है। रोहित वर्ल्ड कप जैसी फॉर्म में रहते हैं तो वो इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा सबसे अधिक 6 लगाने वाले बैट्समैन भी बन सकते हैं। फिलहाल वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 105 सिक्स के साथ फर्स्ट पोजीशन और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 103 सिक्स के साथ सेकंड पोजीशन पर हैं। रोहित 101 सिक्स के साथ थर्ड पोजीशन पर हैं। उन्हें गेल को पछाड़ने के लिए चार छक्के लगाने होंगे।

Related News