पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने देश के लिए कई ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई है। क्रिकेटर के कारनामों ने उन्हें देश के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक का खिताब दिलाया। इसके अलावा, बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 2007 और 2011 में टीम की विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके पास एक खेल की गति को बदलने की बेजोड़ क्षमता है।

युवराज सिंह की कुल संपत्ति लगभग 258 करोड़ ($ 35 मिलियन) बताई गई है। एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से पैसा कमाया, साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग से भी पैसा कमाया।

युवराज सिंह की विज्ञापनों से भी पैसा कमाते हैं, और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में पेप्सी, रीबॉक, रॉयल स्टैग, प्यूमा, रिवाइटल और कई अन्य ब्रांड्स के साथ काम किया है।

युवराज सिंह के पास कई गाड़ियां भी है। उनके कलेक्शन में लेम्बोर्गिनी मर्सिएलेगो, बीएमडब्ल्यू एक्स6एम, बीएमडब्ल्यू एम3 कन्वर्टिबल, ऑडी क्यू5, और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज क्रिकेटर के गैरेज में वाहनों में शामिल हैं।

युवराज सिंह चंडीगढ़ में एक लक्जरी डिजाइनर घर में रहते हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। उनके इस घर की कीमत 5 करोड़ रुपये है। युवराज के पास देश भर में अलग-अलग संपत्तियाँ हैं जिनकी कीमत 45 करोड़ रु है।युवराज के पास कई कारें भी हैं। इनमेऑडी क्यू 5, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीजऔर बेंटले कॉन्टिनेंटल आदि शामिल हैं।

Related News