टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ महीनों से बहुत अच्छी फॉर्म में नहीं हैं और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में भी उनकी खराब फॉर्म जारी रही। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत नॉटिंघम में गोल्डन डक के साथ की, जबकि लॉर्ड्स में उन्होंने 42 और 20 रन बनाए। कोहली अब नवीनतम ICC टेस्ट रैंकिंग में कप्तान की रेस में 5 वें स्थान पर खिसक गए हैं।


कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने इस खबर पर दुख व्यक्त किया कि उनका स्टूडेंट पांचवें स्थान पर खिसक गया है। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए शर्मा ने कहा कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि कोहली अब टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 में हैं।

शर्मा ने कहा “यह मेरे लिए चौंकाने वाली खबर है कि विराट कोहली पांचवें स्थान पर आ गए हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि जो रूट शायद उनसे आगे निकल गए होंगे। मैं निश्चित रूप से उनसे बात करूंगा।”


उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता कि उसे प्रेरित करने की कोई आवश्यकता है क्योंकि वह बेहद प्रेरित है। जब मैंने पिछले मैच के बाद भी उनसे बात की थी, तो वह काफी उत्साहित थे और खुश थे कि वे जीत गए थे और अपने रनों के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं थे। जब उनका ऐसा रवैया होगा, तो वो शतक भी लगा सकते है।"

शर्मा ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की सराहना की और उम्मीद जताई कि बाकी सीरीज में कोहली और रूट के बीच अच्छी चुनौती होगी।

“यह कोई चुनौती नहीं है लेकिन रूट ने शानदार बल्लेबाजी की है। मैंने हमेशा कहा है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी है क्योंकि उसके पास सभी मामलों में अच्छा स्वभाव और तकनीक है। जब वह अपने घरेलू मैदान पर और खासकर भारत के खिलाफ खेलते हैं तो मुझे लगता है कि वह बेहद प्रेरित हैं।

उन्होंने कहा “मैं कहूंगा कि जो रूट का पीछा करना विराट के लिए एक चुनौती है। मुझे पूरी उम्मीद है क्योंकि मैं विराट को उनके बचपन से जानता हूं, उन्हें चुनौतियां पसंद हैं. इसलिए, यह एक अच्छी चुनौती है और हम आगामी मैचों में एक अच्छी प्रतियोगिता देखेंगे।"

Related News