जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच टी20 विश्व कप सुपर-12 के ग्रुप-2 में एडिलेड में खेले गए मैच में नीदरलैंड ने जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हरा दिया। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रन बोर्ड लगाए थे। जिसे नीदरलैंड ने पांच विकेट खोते हुए हासिल कर लिया। नीदरलैंड के बल्लेबाज Max ODowd ने शानदारी पारी खेलते हुए हाफ सेंचुरी लगाई। वहीं टॉम कूपर ने 32 रन का योगदान दिया। Max ODowd ने 47 गेंद पर 52 रन की पारी खेली।

जिम्बाब्वे की पारी, सिकंदर ने लड़ी लड़ाई
जिम्बाब्वे टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। नीदरलैंड के गेंदबाजों ने पहले पावरप्ले तक जिम्बाब्वे की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था।ऐसे में ऑलराउंडर सिकंदर रजा और सीन विलियम्स ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच 48 रन की साझेदारी हुई। सिकंदर रजा ने 40 रन तो विलियम्स ने 28 रन की पारी खेली। दोनों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका। नीदरलैंड की तरफ से पॉल वैन मीकेरेन ने तीन विकेट चटकाए।


दोनों ने टीमों ने सुपर-12 में पहुंचने के लिए लंबा रास्ता तय किया है। नीदरलैंड अपने तीन में से तीनों मैच हार चुका है। वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है, लेकिन इसके बावजूद भी नीदरलैंड की टीम ने प्रभावशाली खेल खेला है। वहीं बात जिम्बाब्वे की करें तो क्वालिफाइंग मुकाबले में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हाराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। फिर सुपर-12 के एक मुकाबले में पाकिस्तान को 1 रन से मात देकर सबको चौंका दिया।


हेड टू हेड
जिम्बाब्वे और नीदरलैंड दोनों के बीच चार T20I मुकाबलों खेले गए हैं। इनमें से 2 में जिम्बाब्वे की और एक में नीदरलैंड ने जीत हासिल की है। चौथा गेम टाई पर समाप्त हुआ था। ये दोनों टीमें पिछले जुलाई में जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर के दूसरे दौर के फाइनल में भिड़े थे।

Related News