इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावित करने में नाकाम रहने के बाद टीम इंडिया के रोहित शर्मा और विराट कोहली की गतिशील जोड़ी ICC की ODI रैंकिंग के नवीनतम दौर में एक-एक स्थान नीचे खिसक गई। जहाँ रोहित ने पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 76 रन बनाए, वह दूसरे मैच में शून्य पर आउट हो गए, जबकि वह सीरीज के निर्णायक मैच में केवल 17 रन ही बना सके।

विराट कोहली के गिरने के बाद चोट के कारण पहला मैच चूकने के बाद उन्हें दूसरे और तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने16 और 17 रन बनाए।

चोट के कारण तीसरे वनडे से चूकने के बाद जसप्रीत बुमराह ने भी नंबर 1 गेंदबाज का स्थान गंवा दिया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने नंबर एक पर फिर से कब्जा जमा लिया, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर बने हुए हैं।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में जहां पांचवें स्थान पर खिसक गए, वहीं विराट कोहली चौथे स्थान पर खिसक गए।

दक्षिण अफ्रीका के रस्सी वैन डेर ड्यूसेन हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाने के बाद उठे, जबकि उनके हमवतन क्विंटन डी कॉक छठे स्थान पर खिसक गए।

इसके अलावा, कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी कुछ अच्छी खबर है क्योंकि युजवेंद्र चहल गेंदबाजों की रैंकिंग में चार पायदान ऊपर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 13 स्थान की छलांग लगाकर ऑलराउंडरों की सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

जहां चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में सात विकेट लिए, वहीं पंड्या ने छह विकेट और 100 रन बनाकर प्रभावित करना जारी रखा।

ऋषभ पंत भी अंतिम एकदिवसीय मैच में शतक लगाने के बाद 25 स्थान की वृद्धि के साथ 52वें स्थान पर पहुंच गए, जिससे भारत को एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने में मदद मिली।

द मेन इन ब्लू शुक्रवार को एक्शन में लौट आया क्योंकि वे त्रिनिदाद में श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेंगे।

Related News