लंबे समय से टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने रविवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी 20 डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक बनाया। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने न केवल अपने बल्ले से शानदार पारी खेली बल्कि टीम को जीत तक पहुंचाया। अब ईशान ने बताया कि किस खिलाड़ी के शब्दों ने डेब्यू मैच से पहले उसे राहत दी और उसकी घबराहट को कम किया। इंग्लैंड ने दूसरे टी 20 में पहले बल्लेबाजी की और छह विकेट पर 164 रन बनाए।

जवाब में भारत ने तीन विकेट खोकर 17.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए, ईशान ने 32 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इस युवा बल्लेबाज के अलावा, कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 73 रन बनाए। कप्तान ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। ईशान आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं जहां उनके कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित सीमित ओवरों में भारत के उप-कप्तान भी हैं। पहले दो मैचों में, रोहित अंतिम -11 का हिस्सा नहीं था, लेकिन वह मैदान से बाहर रहा और ईशान को अपने शब्दों से प्रोत्साहित किया। ईशान ने मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, “एक क्रिकेटर के रूप में, कई लोग हैं जो आपको सफल होने में मदद करते हैं।

रोहित भाई ने मैच से पहले मुझसे कहा था कि आप आईपीएल में खेलने की तरह ओपनिंग करेंगे, मुफ्त में खेलेंगे। उन्होंने मुझे अपनी सोच स्पष्ट रखने के लिए कहा। जाहिर है, जब मैं मैदान पर गया था तो मैं घबरा गया था, लेकिन जब आप अपने देश का झंडा देखते हैं और राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनते हैं, तो आप सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। ” भारत पहला टी 20 मैच हार गया था। ईशान ने कहा है कि पहले मैच के हारने के बाद टीम में कुछ भी नहीं बदला था। उनके अनुसार, केवल टीम का दिन खराब था। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि पहले मैच के बाद कुछ भी बदला है। हमारा मैच खराब था, लेकिन आपको अपनी प्रक्रिया पर टिकना होगा और यही हमने तय किया।

हमें अपनी योजना पर टिके रहना होगा। कुछ छोटी-छोटी बातें थीं जिनका हमने ध्यान रखा। हमने पहले टी 20 के बाद से कुछ भी नहीं बदला है। ' ईशान भारतीय क्रिकेट के रडार पर आया जब उसने अंडर -19 टीम की कप्तानी की और टीम को 2016 के अंडर -19 विश्व कप के फाइनल में ले गया। उस टीम में ऋषभ पंत भी थे। टीम फाइनल में हार गई लेकिन दोनों ने अपने स्थान सुरक्षित कर लिए थे। इसके बाद, उनका करियर आईपीएल में चमक गया और दोनों को भारत का भविष्य कहा जाने लगा।

Related News