अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीबी) को 28 जून की समयसीमा दी है कि वह विश्व कप टी20 की मेजबानी के लिए कब और कैसे तैयार होगा, इसकी रूपरेखा तैयार करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने वस्तुतः ICC बैठक में भाग लिया।

इससे पहले शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एक विशेष आम बैठक में ICC को T20 विश्व कप की मेजबानी में भूमिका निभाने के लिए एक महीने का समय देने का फैसला किया गया था, जिसे ICC ने लगभग स्वीकार कर लिया है।

हालांकि, भारत में अभी भी एक दिन में 1.50 लाख मामले ऐसे हैं जिनमें तेजी से गिरावट आ रही है। हालांकि, 8 जून की समय सीमा तक, शून्य मामले होंगे।

हालांकि बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ी बाधा यह होगी कि सभी वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने अक्टूबर-नवंबर में तीसरी लहर की संभावना के संकेत दिए हैं।

ज्यादातर क्रिकेट बोर्ड भारत आने को तैयार नहीं हैं। आईपीएल में आठ टीमों का बायो बबल नहीं सहेजा जा सका, जबकि टी20 विश्व कप में और टीमें होंगी।

इसके अलावा आईपीएल 10 अक्टूबर तक यूएई में खेला जाएगा, जबकि टी20 वर्ल्ड कप 8 अक्टूबर से होगा। अब अगर देश-विदेश से आईपीएल के खिलाड़ी भारत आते हैं तो उन्हें फिर से क्वारंटाइन करना होगा। अगर वर्ल्ड कप यूएई में खेला जाना है तो क्वारंटाइन करने की जरूरत नहीं है। उम्मीद है कि BCCI भारत के तीन निकटतम शहरों में खेले जाने वाले विश्व कप की पूरी योजना और इसे सुरक्षित रूप से कैसे आयोजित किया जाएगा, इसके लिए ICC को लिखित में भेजेगा।

Related News