आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला गया। यह मुकाबला भारतीय टीम हार गई और सेमी फाइनल से बाहर भी हो गई। न्यूजीलैंड सीधा फाइनल में पहुंच गई है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन एक खराब दिन के कारण टीम इंडिया को इस दौड़ से बाहर होना पड़ा। एक इंटरव्यू में न्यूजीलैंड के कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्या कहा? आइए इस बारे में जानते हैं।

भारतीय टीम के सपोर्ट के बारे में बताते हुए कहा कि इंडिया हमेशा ही अपनी टीम को सपोर्ट करती है और टीम इंडिया इस समय दुनिया की बेस्ट टीम है। परंतु क्रिकेट में कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकता है। मैच में किसी भी पल कुछ भी हो सकता है और अब हम आशा करते हैं कि 1.5 बिलियन भारतीय फैन न्यूजीलैंड को सपोर्ट करेंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के रन आउट होने के बारे में भी विलियमसन ने टिपण्णी दी और कहा कि धोनी को गेम को अच्छे से एन्ड करना आता है। गेम एक सही दिशा में जा रहा था। लेकिन फिर धोनी रन आउट हो गए जो कि टीम इंडिया के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। ऐसी कई परिस्थितियों में धोनी टीम इंडिया को जीत दिलवा चुके हैं। मैच में कुछ भी हो सकता था।

विलियमसन से पूछा गया क्या वह महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे ? इसका जवाब देते हुए उन्होंने हँसते हुए कहा कि धोनी टीम में शामिल होने के लिए एलिजिबल तो नहीं है लेकिन इस बात में कोई दोराहे नहीं हैं कि वह एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। इस पूरे वर्ल्डकप में टीम इंडिया के लिए उनका एक्सपीरियंस काफी महत्वपूर्ण रहा। दोनों टीमों में वे सबसे बेहतर शॉट लगा सकते थे और जडेजा के साथ उन्होंने काफी महत्वपूर्ण साझेदारी की।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने आगे हंसते हुए कहा यदि धोनी यदि अपना राष्ट्रीयता बदलने के बारे में सोचते हैं तो हम उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के बारे में सोच सकते हैं।

Related News