क्रिकेट जगत में ऐसे बहुत खिलाड़ी है जिन्होंने अपने दमदार पर्फोमन्स के दम पर रिकॉड में अपना नाम दर्ज किया है। लेकिन आज हम आपको विश्व के उन चार बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो बिल्कुल निडर होकर बल्लेबाजी करते हैं और इनको रन बनाने से रोकना किसी भी गेंदबाज के लिए बहुत मुश्किल होता है। आइए जानते हैं l

1- वीरेंद्र सहवाग: वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज रह चुके हैं। सहवाग क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन आज भी उनके प्रशंसकों को उनकी बल्लेबाजी पसंद है। किसी भी गेदबाज के लिए सहवाग को रन बनाने से रोकना काफी मुश्किल होता था।

2- शाहिद अफरीदी: शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी टीम के पूर्व बल्लेबाज रह चुके हैं। अफरीदी बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाजी करते थे। अफरीदी वनडे ने 37 गेंदों पर शतक लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं। अफरीदी के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

3- क्रिस गेल: क्रिस गेल वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। गेल बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। क्रिस गेल मैदान पर आते ही लंबे-लंबे चौके और छक्के लगाना शुरू कर देते हैं।

4- मोहम्मद शहजाद: मोहम्मद शहजाद अफ़गानिस्तानी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। शहजाद बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी करते हैं और इनको किसी भी गेंदबाज को खेलने से डर नहीं लगता।

Related News