अपने टी20 वर्ल्ड कप 2022 मिशन की टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की है। बता दे की, पहले ही अभ्यास मैच में भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच खेलना है। टीम इंडिया इस बार विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है, मगर 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव की भविष्यवाणी कुछ अलग ही कह रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कपिल देव ने भविष्यवाणी की है कि इस बार टीम इंडिया अगर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी पहुंच जाती है तो यह बड़ी बात होगी. कपिल देव ने कहा कि टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बहुत कम है. भारतीय टीम के टॉप 4 में पहुंचने की संभावना सिर्फ 30 फीसदी है। कपिल देव ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा, 'आप अपनी टीम में ऑलराउंडरों के अलावा और क्या चाहते हैं, जो आपको न केवल विश्व कप में बल्कि अन्य टूर्नामेंट या सीरीज में भी मैच विजेता देते हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा, 'ऑलराउंडर किसी भी टीम के अहम खिलाड़ी होते हैं। हार्दिक जैसा ऑलराउंडर रोहित शर्मा को छठे गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करने का विकल्प देता है। रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के एक बेहतरीन ऑलराउंडर भी हैं।'

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पहले टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने दो, उसके बाद ही वह खिताब जीत पाएगी या नहीं, इस बारे में बात करनी चाहिए। कपिल देव ने कहा, 'हमारे दिनों में भी भारतीय टीम में कई ऑलराउंडर थे। टी20 क्रिकेट में अगर एक टीम मैच जीतती है तो दूसरी भी हार सकती है।

Related News