भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को अपना फाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका में खेल रही है। दौरा खत्म होने के बाद भारतीय टीम को अपना नया टेस्ट कप्तान मिल सकता है। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में अपनी हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ने के साथ, रोहित शर्मा अब टेस्ट के नए कप्तान बनने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा फिलहाल टी20 और वनडे फॉर्मेट में कप्तान हैं और अब उनके खाते में टेस्ट कप्तानी जाती नजर आ रही है.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि रोहित शर्मा बिना किसी शक के भारतीय टीम के नए टेस्ट कप्तान होंगे। रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के लिए उप कप्तान बनाया गया था, इसलिए अब उनका कप्तान बनना तय था। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी। बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक रोहित शर्मा के सामने अब बड़ी वर्कलोड चुनौती होगी। ऐसे में उन्हें खुद को फिट रखना होगा, इस पर चयनकर्ता रोहित से भी चर्चा करेंगे।



रोहित शर्मा को पहले टी20 का कप्तान बनाया गया था जब विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले चयनकर्ताओं ने विराट कोहली से वनडे कप्तानी वापस ले ली और फिर रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बना दिया। अब जबकि विराट कोहली ने खुद टेस्ट की कप्तानी छोड़ दी है, रोहित शर्मा नए टेस्ट कप्तान बनने की राह पर हैं। वैसे चयनकर्ताओं के सामने अब उप-कप्तान चुनने की सबसे बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि भविष्य का कप्तान केवल उप कप्तान ही बन सकता है।

Related News