बुधवार को भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में कप्तान शाकिब अल हसन ने टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज नुरुल हसन और बांग्लादेशी फैंस ने भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर 'फेक फील्डिंग' का आरोप लगाया है। इस मैच मे कई ऐसी घटनाएं घटी, जिसने विवाद खड़ कर दिया। टीम इंडिया जब बल्लेबाजी कर रही थी उस दौरान अंपयार ने एक गेंद को वाइड करार दिया, हालांकि अंपायर द्वारा वाइड करार दिए जाने से पहले विराट ने अंपायर को बताया था कि यह वाइड गेंद है।


टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है आइसीसी: अफरीदी
भारत-बांग्लादेश मैच को बारिश की वजह से कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। बारिश के बाद जल्द ही यह मैच शुरू कर दिया गया। बारिश के बाद मैच शुरू करने को लेकर अंपायर के फैसले पर शाहिद अफरीदी ने तंज कसते हुए कहा, 'आइसीसी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है।' बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया प्वाइंट टेबल-2 में शीर्ष स्थान पर पहुंच चुकी है। बुधवार के दिन इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक विवादित बयान दिया।

अंपायरिंग से भी नाखुश हैं अफरीदी
शाहिद ने कहा, इस मैच के दौरान भी वही अंपायर थे जो भारत- पाकिस्तान मैच के दौरान अंपायरिंग कर रहे थे।' दुनिया जानती है कि उन्हें ही बेस्ट अंपायर का अवॅार्ड मिलेगा।' उन्होंने आगे कहा, 'शाकिब अल हसन भी यही कह रहे थे। और वो स्क्रीन पर भी देखा गया। आप ने ग्राउंड देखी... गीली थी। मुझे लगता है कि आइसीसी चाहती है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचे।

Related News