इस्लामाबाद : पाकिस्तान में क्रिकेट फिर से शुरू होने जा रहा है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा अपना पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद वेस्टइंडीज टीम पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार हो गई है। हालांकि यह दौरा पुरुष टीम का नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम का होगा. वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। सीरीज 8 से 14 नवंबर के बीच खेली जाएगी। यहीं पर वेस्टइंडीज की महिला टीम 21 नवंबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेलने के लिए जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी।

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच वनडे सीरीज के सभी मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस साल की शुरुआत में, पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज का भी दौरा किया, जहां उन्होंने 3 टी20 और 5 वनडे खेले। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव ने विश्व कप क्वालीफायर से पहले पाकिस्तान के दौरे को टीम के लिए अच्छी तैयारी का मौका बताया है।



वेस्टइंडीज क्रिकेट सीईओ के मुताबिक, 'पाकिस्तान का दौरा विश्व कप क्वालीफायर के लिए अहम कड़ी है, जो नवंबर के मध्य में जिम्बाब्वे में खेला जाना है। पाकिस्तान के दौरे ने टीम को अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने का अनुभव देना शुरू कर दिया है। हमारा लक्ष्य इसका फायदा उठाकर अगले साल महिला विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करना है।' वेस्टइंडीज की महिला टीम वर्तमान में एंटीगुआ में उच्च प्रदर्शन के प्रशिक्षण से गुजर रही है और विश्व कप क्वालीफायर के लिए कमर कस रही है।

Related News