कार्यवाहक भारतीय टेस्ट कप्तान अंजिक्य रहाणे आईसीसी विश्व टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से नंबर 1 स्थान छीन लिया है। विलियम्सन, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया है।

बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में, स्टीम, जो खराब फॉर्म में हैं, दो स्थानों पर हार गए हैं। स्मिथ अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी भी दूसरे स्थान पर हैं। विलियम्स ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक बनाया और मैन ऑफ द मैच रहे। कीवी टीम ने 101 रन से मैच जीता।

विलियमसन ने 2015 के बाद पहली बार बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। स्मिथ और कोल्ही पिछले साल से शीर्ष पर हैं। विलियमसन के 890 रेटिंग अंक हैं जबकि कोहली के 879 और स्मिथ के 877 अंक हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मारनस लाबुशेन चौथे और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पांचवें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पहले, स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे, नील वैगनर तीसरे और टीम सऊदी चौथे स्थान पर हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सातवें स्थान पर हैं।

Related News