आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से कुछ दिन पहले, नई आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद को बीसीसीआई से आशय पत्र (एलओआई) मिला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाने की योजना बना रही है। कुछ दिनों पहले, यह बताया गया था कि भारत के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा अहमदाबाद में मुख्य कोच के रूप में शामिल होंगे। पंड्या को साइन करने का अहमदाबाद का फैसला भारतीय ऑलराउंडर के लिए गेमचेंजर साबित होगा, जो हाल के दिनों में चोट के कारण कई अंतरराष्ट्रीय मैच गंवा चुके हैं।

पांड्या की चोट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लंबी अनुपस्थिति को मुख्य कारण के रूप में देखा जाता है, जिसके कारण मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन करने का फैसला नहीं किया। बता दें कि पांड्या को हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप के लिए चुना गया था। पांड्या ने टूर्नामेंट के दौरान ज्यादा गेंदबाजी नहीं की और चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया।

इस बीच कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं।

दूसरी ओर, नई आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ ने पहले ही जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी फ्लावर को अपना कोच नियुक्त कर लिया है। लखनऊ ने गौतम गंभीर को भी मेंटर के रूप में साइन किया है और संभावना है कि लखनऊ केएल राहुल को अपना कप्तान बनाएगा।

Related News