मंगलवार को भारत ने अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में डेविड मिलर की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बता दे की, सीरीज का फैसला मंगलवार को बाकी बचे दो मैचों के विजेता द्वारा किया जाएगा, जो अब एक-एक पर बराबरी पर हैं। आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल दोपहर 2 बजे निर्धारित समय से 30 मिनट बाद शुरू होगा, खासकर नई दिल्ली में पिछले तीन से चार दिनों की भारी बारिश के बाद।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत के लिए, नई दिल्ली में एक जीत एकदिवसीय प्रारूप में उनकी जीत की लकीर को लम्बा खींच देगी, जो इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में संयोग से तीन मैचों की श्रृंखला हारने के बाद शुरू हुई थी। नई दिल्ली ने तीन साल पहले आखिरी बार वनडे मैच की मेजबानी की थी।

7

दक्षिण अफ्रीका के लिए बाएं हाथ के हिटर डेविड मिलर ने कप्तान के रूप में अपना वनडे डेब्यू किया। मेहमान टीम के शिविर में बीमारी के कारण, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मार्को जेनसेन और एंडिले फेहलुकवेओ के साथ-साथ तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को श्रृंखला के समापन के लिए प्लेइंग इलेवन में जोड़ा गया है। मिलर ने कहा, "देश का कप्तान होना सम्मान की बात है। अगर हम टॉस जीत जाते तो गेंदबाजी शुरू कर देते।

बता दे की, दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की श्रृंखला में तीन अलग-अलग कप्तानों को मैदान में उतारने वाली पहली टीम है, और मिलर एकदिवसीय मैच में प्रोटियाज का नेतृत्व करेंगे जो श्रृंखला का निर्धारण करेगा।

Related News