आईपीएल के लिए सभी टीमों का सेलेक्शन हो चूका है और आज हम आपको आईपीएल 2020 की 5 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास सबसे धाकड़ विकेटकीपर्स हैं।

5 - राजस्थान रॉयल्स



जोस बटलर - जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज हैं जो हमारी लिस्ट में नंबर 5 पर आते है। 29 साल के जोस ने आईपीएल में अब तक खेले 45 मैचों में 17 कैच लिए है और उन्होंने एक प्लेयर को स्टम्प आउट भी किया है। इसलिए वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

4 - किंग्स इलेवन पंजाब :



केएल राहुल - किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल एक शानदार विकेटकीपर हैं और धोनी के बाद उनकी गिनती सबसे महान विकेटकीपर्स में होती है। केएल राहुल ने आईपीएल में अब तक 67 मैच खेले है जिनमे उन्होंने 2 कैच और 5 स्टंप आउट इनके नाम है।

3 - मुंबई इंडियंस :



क्विंटन डिकॉक - इस लिस्ट में नंबर 3 पर क्विंटन डिकॉक मौजूद है। अब तक क्विंटन डिकॉक ने 50 मैच खेले है। जिसमे इन्होने 28 कैच और 8 स्टंप आउट किये है।

विराट कोहली के बाद ये 4 खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान !

2 - दिल्ली कैपिटल्स :

ऋषभ पंत - ऋषभ पंत भी एक शानदार विकेटकीपर हैं जो अपनी टीम की जीत पक्की कर सकते हैं। इन्होने 54 मैचों में 30 कैच लिए है। जबकि 11 स्टंप आउट भी इन्होने किए हैं।

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है भुवनेश्वर कुमार, जानकर हैरान रह जाएंगे

1 - चेन्नई सुपर किंग्स :


महेंद्र सिंह धोनी - चेन्नई सुपर किंग्स के पास विश्व के सबसे महान विकेट कीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद है। उन्होंने 190 मैचों में 94 कैच लिए है। जबकि 38 स्टंप आउट किये है।

Related News