जैसे-जैसे इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 17 का उत्साह क्रिकेट प्रेमियों पर बढ़ता जा रहा है, टीमों के बीच लड़ाई तेज हो गई है। इस क्रिकेट तमाशे के बीच, खिलाड़ी न केवल जीत के लिए बल्कि प्रतिष्ठित व्यक्तिगत प्रशंसा के लिए भी लड़ाई करते हैं। ऐसा ही एक प्रतिष्ठित पुरस्कार है पर्पल कैप, जो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को दिया जाता है।

Google

इस समय पर्पल कैप मुंबई इंडियंस (एमआई) के जसप्रीत बुमराह के सिर पर सजी हुई है, जो टूर्नामेंट में अब तक उनके शानदार प्रदर्शन को दर्शाता है। आइए जानते है उन गेंदबाजो के बारे में जिन्होनें अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

जसप्रित बुमरा (एमआई): पर्पल कैप धारक, बुमरा ने विकेट लेने वाले चार्ट में शीर्ष पर रहते हुए अपनी गेंदबाजी कौशल का शानदार प्रदर्शन किया है।

Google

युजवेंद्र चहल (आरआर): राजस्थान रॉयल्स चहल ने अपनी स्पिन जादूगरी का प्रदर्शन किया है, और अपनी टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

पीयूष चावला (एमआई): शीर्ष क्रम में मुंबई इंडियंस के एक और गेंदबाज, चावला ने विपक्षी बल्लेबाजों को रोकने और महत्वपूर्ण विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Google

अमित मिश्रा (एलएसजी): लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए, मिश्रा की चालाक लेग-स्पिन ने कई बल्लेबाजों को परेशान किया है, जिससे उन्हें विकेट लेने वालों की सूची में सम्मानजनक स्थान मिला है।

Related News