PC: dnaindia

भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रेक्टिस कर रहे हैं।

जडेजा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक प्रशिक्षण वीडियो साझा किया, जिसमें वापसी के लिए अपना दृढ़ संकल्प दिखाया गया। अपनी-अपनी चोटों के कारण केएल राहुल के साथ दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बावजूद, जडेजा उनके ठीक होने को लेकर आशावादी हैं। 34 वर्षीय ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'मैं एक राइडर हूं। हिम्मत मत हारो।'


बीसीसीआई मेडिकल टीम जडेजा और राहुल दोनों की प्रगति पर बारीकी से नजर रख रही है, जिन्होंने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। उनकी अनुपस्थिति में, भारत को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, पहला टेस्ट 28 रनों से हार गया है और विराट कोहली और केएल राहुल जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के बिना टीम को मैदान में उतार रहा है। सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया है.

पहले टेस्ट में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को देखते हुए, जडेजा की अनुपस्थिति भारत के लिए एक बड़ा झटका है, जहां उन्होंने 87 रन बनाए और 5 महत्वपूर्ण विकेटों का योगदान दिया। उनकी चोट चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते समय लगी और टीम को अब उनकी अनुपस्थिति के अनुरूप ढलना होगा। यह सवाल बना हुआ है कि जडेजा की जगह कौन लेगा, वाशिंगटन सुंदर या कुलदीप यादव भारत के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के संभावित दावेदार हैं।

चुनौतियों के बावजूद, भारतीय टीम, जिसका गेंदबाजी आक्रमण अब कमजोर हो चुका है, का लक्ष्य विजाग में उत्साहित इंग्लैंड टीम के खिलाफ फिर से संगठित होना और वापसी करना है। अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ 2021 की घरेलू टेस्ट सीरीज से चूकने वाले जडेजा इस झटके से उबरने और टीम की सफलता में योगदान देने के लिए दृढ़ हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​

Related News